Chamba: जयराम ठाकुर बोले- पुरानी पेंशन को भाजपा सरकार ही कर सकती है लागू - himexpress
himexpress
Breaking News
Breaking News आयोजन चंबा हिमाचल

Chamba: जयराम ठाकुर बोले- पुरानी पेंशन को भाजपा सरकार ही कर सकती है लागू

 

हिम एक्सप्रेस

Advertisement

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली को अगर धरातल पर कोई लागू कर सकता है तो वह भाजपा सरकार ही कर सकती है।मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली को अगर धरातल पर कोई लागू कर सकता है तो वह भाजपा सरकार ही कर सकती है। चंबा विधानसभा क्षेत्र के हरिपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस कर्मचारियों को गुमराह करके पुरानी पेंशन बहाली की बातें कर रही है। लेकिन असलियत में इस पेंशन को बहाल करने का प्रयास मात्र भाजपा ही कर सकती है। उन्होंने कहा कि गरीबों के लिए 125 यूनिट मुफ्त बिजली देने का प्रावधान किया है। कांग्रेस अब कह रही है कि हम 300 यूनिट बिजली मुफ्त देंगे जबकि हिमाचल के लोगों को 125 यूनिट मुफ्त बिजली पर ही जीरो बिल आ रहा है। उन्हें 300 यूनिट की आवश्यकता ही नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आज दिशा और नेतृत्व विहीन हो चुकी है।

हाल ही में कांग्रेस ने प्रदेश में चार कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष बनाए थे। इनमें से दो कार्यकारी अध्यक्ष भाजपा में शामिल हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि चंबा जिला में सन 1981 के बाद कोई प्रधानमंत्री नहीं आया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चंबा आने का निमंत्रण दिया गया तो उन्होंने उसे तुरंत स्वीकार करते हुए शीघ्र चंबा का दौरा तय किया। पीएम मोदी हिमाचल की जनता को विशेष प्राथमिकता देते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने चंबा के मिंजर मेले का मन की बात कार्यक्रम के जरिये देश के लोगों के साथ साझा किया। उन्होंने कहा कि चंबा मेडिकल कॉलेज के लिए कांग्रेस सरकार जमीन तक उपलब्ध नहीं करवा पाई। भाजपा सरकार ने जमीन के साथ बजट मुहैया करवाकर नया भवन बनाकर तैयार किया है। ग्रामीण क्षेत्रों के गांवों को सड़क से जोड़ा #himachal pradesh

मुझे मूली बोलें या गाजर, इस बार रिवाज तो बदलकर ही छोड़ेंगे : जयराम

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार को नूरपुर में आयोजित जनसभा में कहा कि जब भाजपा रिवाज बदलने की बात करती है तो कांग्रेस के कुछ बड़े नेताओं को तकलीफ होती है। कुछ नेता कहते हैं कि जो काम बड़े-बड़े राजा और बड़े-बड़े नेता नहीं कर सके, उन्हें जयराम कैसे कर पाएगा। आखिर जयराम किस खेत की मूली है। जयराम ने कहा कि मुझे मूली बोलें या गाजर, लेकिन इस बार रिवाज तो हम बदल कर ही छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि दोबारा जनता के दम पर भाजपा सरकार बनाकर दिखाएंगे। जयराम ने कहा कि प्रधानमंत्री हिमाचल में लगभग 10 हजार करोड़ रुपयों की योजनाएं देकर गए हैं। लेकिन कांग्रेस वाले हल्ला मचाते हैं कि कुछ दिया ही नहीं। उन्होंने कहा कि वह अपनी जगह सही हैं। वे सिर्फ अपनी जेब को देखते हैं जो खाली है।

60 हजार नौकरियां देने का दावा

हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 5 साल में युवाओं को 60 हजार नौकरियां देने का दावा किया और कहा कि कांग्रेस इसके आधे तक नहीं पहुंची है। ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस का प्रदेश में लंबे समय तक राज रहा लेकिन उसकी वजह से राज्य इतना पिछड़ गया कि अपने पांव पर खड़ा होने में बरसों लग जाएंगे।

Related posts

दिवाली पर्व के लिए मंडी के बाजारों में रौनक

Sandeep Shandil

शाहपुर के चंबी में खड्ड में गिरा ट्रक मरते मरते बचा चालक

Sandeep Shandil

यूथ आईकान की पहचान बने अजय जोशी

himexpress

Leave a Comment