कड़ी मेहनत तथा बुलंद इरादों से जीवन में मिलती है सपनों को ऊंची उड़ान: राकेश पठानिया - himexpress
himexpress
Breaking News
Breaking News आयोजन कांगड़ा खेल हिमाचल

कड़ी मेहनत तथा बुलंद इरादों से जीवन में मिलती है सपनों को ऊंची उड़ान: राकेश पठानिया

हिम एक्सप्रेस, नूरपुर ब्यूरो 

Advertisement

वन, युवा सेवाएं एवम खेल मंत्री राकेश पठानिया ने  आज शुक्रवार को स्थानीय राजकीय आर्य महाविद्यालय में हिप्र विश्वविद्यालय द्वारा पुरुषों तथा महिलाओं के लिये आयोजित करवाई जा रही राज्य स्तरीय इंटर कॉलेज महाविद्यालय की कुश्ती प्रतियोगिता का शुभारंभ किया । इस तीन दिवसीय प्रतियोगिता में 28 महाविद्यालयों के लगभग 200 खिलाड़ी अपनी-अपनी प्रतिभा के जौहर दिखाएंगे।

राकेश पठानिया ने अपने सम्बोधन में कहा कि प्रदेश सरकार बच्चों के भविष्य को उज्जवल बनाने के लिये प्रदेश के भीतर ही उच्चतर शिक्षा उपलब्ध करवा रही है। इसके अतिरिक्त प्रदेश सरकार शिक्षा के साथ-साथ खेल गतिविधियों को बढ़ाने तथा खिलाड़ियों को आधुनिक किस्म की बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने पर विशेष बल दे रही है ताकि खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का बेहतर प्रदर्शन कर सकें ।

पढ़ाई के साथ खेलों में भी आगे बढ़ने के बेहतर अवसर

उन्होंने कहा कि इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के आयोजन से स्थानीय कॉलेज के बच्चों को अपनी प्रतिभा को दिखाने के साथ अन्य खिलाड़ियों से नए गुर सीखने का भी मौका मिलेगा । उन्होंने बच्चों से कहा कि वे अपने जीवन में ऊंचा मुकाम हासिल करने के लिए जिस भी फील्ड का चयन करें उसमें बेहतर करने का पूरा प्रयास करें ताकि उन्हें जीवन में अपना निर्धारित लक्ष्य प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि आधुनिक समय प्रतिस्पर्धा का युग है। इस समय जो मेहनत करेगा वही आगे बढ़ेगा तथा ऊंचा मुकाम हासिल करेगा।

वन मंत्री ने राज्य स्तरीय इंटर कॉलेज महाविद्यालय की कुश्ती प्रतियोगिता का शुभारंभ किया

वन मंत्री ने कहा कि कड़ी मेहनत तथा बुलंद इरादों से जीवन में सपनों को ऊंची उड़ान जरूर हासिल होती है। उन्होंने कहा पढ़ाई के साथ खेलों में भी आगे बढ़ने के काफी बेहतर अवसर हैं। इसलिये बच्चे खेलों को भी अपने जीवन का अहम हिस्सा बनाएं।

इससे पहले,कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ डी0के0 शर्मा ने मुख्यातिथि का स्वागत किया तथा प्रतियोगिता और महाविद्यालय की गतिविधियों का ब्यौरा प्रस्तुत किया।
इस मौके पर कॉलेज के बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये गए।

ये रहे मौजूद

इस मौके पर एएसपी सुरिन्द्र शर्मा, नगर परिषद के अध्यक्ष अशोक शर्मा , पार्षद प्रवेश मैहरा, अंशुल कोरला, करनैल सिंह, योग राज, कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ डी0के0 शर्मा,पीटीए प्रधान कुलदीप कुमार,लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता जेएस राणा, कॉलेज स्टाफ, खिलाड़ी, बच्चे तथा अन्य गण्यमान्य लोग उपस्थित रहे।

Related posts

पठानिया ने गांधी हेल्पलाइन की टीम सहित महामारी के बचाव के लिए भेंट की किटें 

Shubham Sharma

जिला परिषद हमीरपुर की बैठक में गूंजा मेडिकल कॉलेज में सुविधाओं का मुद्दा, बजट आवंटन पर भी सवाल हमीरपुर

Sandeep Shandil

बोह में मनाया गया जिला स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम, सरवीण ने प्रतिभागियों को किया सम्मानित

himexpress

Leave a Comment