बडगुहार सुलभ शौचालय बने 3 माह से शो पीस - himexpress
himexpress
Breaking News
Breaking News अन्य कांगड़ा हिमाचल

बडगुहार सुलभ शौचालय बने 3 माह से शो पीस

हिम एक्सप्रेस, भवारना (सोनी गुप्ता)

Advertisement

ग्राम पंचायत बडगुहार ( भवारना ) में बना सुलभ शौचालय पिछले तीन महीनों से शोपीस बन कर रह गया है। इसके उपरांत बीडीसी मेंबर सोनी गुप्ता का कहना है कि यहां सफाई व्यवस्था न होने के कारण इस शौचालय में ताला जड़ दिया गया है जिस कारण निचले बाजार में खरीददारी करने आ रहे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उनका कहना है कि सुलभ शौचालय की इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान किया जाना चाहिए जिससे बाजार में खरीददारी करने आ रहे लोगो को परेशानी का सामना न करना पड़े।

गौरतलब है कि बडगुहार पंचायत ने भवारना बाजार में जमीन की व्यवस्था की है, लेकिन सफाई कर्मचारी के लिए मासिक वेतन की उचित व्यवस्था न होने के कारण यह समस्या आड़े आ रही है। उधर लोगों ने प्रशासन से आग्रह किया है कि इस शौचालय सफाई कर्मचारी के लिए वेतन का पंचायत में कोई प्रावधान न होने के कारण इसे व्यापार मंडल द्वारा ही निपटाया जा सकता है ताकि शौचालय की सफाई होती रहे।

#himachal pradesh

सफाई कर्मचारी की तैनाती तो की, पर वेतन का कोई प्रावधान नहीं- सोनिआ बंटा

इस सन्दर्भ में ग्राम पंचयत बडगुहार की प्रधान सोनिआ बंटा का कहना है कि निचले बाजार के दो व्यापार मंडलों में आपसी सहमति होने के उपरांत ही सफाई कर्मचारी की तैनाती की गई थी लेकिन उसे वेतन न मिलने के कारण सफाई न होने से इस शौचालय को फिलहाल बंद करना पड़ा है। जल्द ही इस समस्या से लोगों को निजात दिलवाई जाएगी।

 

Related posts

रोड पर कुत्ते को शौच कराने से क्या रोका ASI को पड़ा मुक्का- कान से निकलेन लगा खून..

Sandeep Shandil

फिर से सामने आया बड़ा फर्जीवाड़ा, एसआईटी को मिले और प्रमाण, जानें क्या है पूरा मामला।

Sandeep Shandil

भुंतर एयरपोर्ट में जल्द दिखेंगे बड़े विमान,केंद्रीय उड्डयन मंत्रालय ने जताया भरोसा

Sandeep Shandil

Leave a Comment