भारत पाक युद्ध का विजय दिवस के अवसर पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि - himexpress
himexpress
Breaking News
Breaking News बिलासपुर हिमाचल

भारत पाक युद्ध का विजय दिवस के अवसर पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

हिम एक्सप्रेस, बिलासपुर (सुनील ठाकुर)

Advertisement

 

हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर में पूर्व सैनिक कल्याण समिति ने भारत-पाक युद्ध में शहीद जवानो को श्रद्धा सुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। शहीदों के सम्मान में दो मिनट का मौन रखा गया। प्रशासन की ओर से अतिरिक्त उपायुक्त अनुराग शर्मा ने एएसपी राजेन्द्र जसवाल ने शिरक्त कर शहीदों को नमन किया। इस दौरान कैप्टन संजय कुमार ने कहा -वर्ष 1965 में 5 अगस्त को भारत व पाक के बीच में युद्ब आरम्भ हुआ था। यह 23 सितम्बर को समाप्त हुआ।

इस युद्ध में हमारे देश के तीन हजार वीर सैनिको ने आख़िरी सांस तक भारत माँ की रक्षा करते हुए शहादत प्राप्त की। इन शहीदों में हिमाचल प्रदेश के 130 जवान शहादत को प्राप्त हुए। इन सभी वीर शहीदों के बलिदान को सदैव स्मरणीय रखा जाएगा।

इस दौरान उन्होंने सरकार से मांग की कि बिलासपुर में नवनिर्मित शहीद स्मार्क के कमरों में हो पानी का रिसाव हो रहा है जिसे प्रशासन शहीद स्मार्क का निर्माण करने के प्रति अधिकृत एजेंसी से शीघ्र ठीक करवाए। इस समारोह में एसडीएम सदर रामेश्वर दास भे उपस्थित रहे।

 

 

 

 

Related posts

बीजेपी के रोहरू मंडल में बगावत, जिला और मंडल स्तर के 70 पदाधिकारियों ने दिया इस्तीफा

himexpress

शाहपुर :- दो बहनो ने चार बार खेला हाकी मे नेशनल ,लेकिन अब गरीबी ने तोडी देश के लिये खेलने की तमन्ना।

Sandeep Shandil

श्री कृष्ण आराधना परिवार द्वारा संस्थापक अध्यक्ष डॉक्टर गुलशन कुमार की स्मृति में नागरिक चिकित्सालय पालमपुर में व्हील चेयर प्रदान की।

Sandeep Shandil

Leave a Comment