हद है यार, स्मार्ट सिटी के रेन शेलटर में खड़े किए जा रहे वाहन, देखिए तस्वीरें - himexpress
himexpress
Breaking News
Breaking News कांगड़ा हिमाचल

हद है यार, स्मार्ट सिटी के रेन शेलटर में खड़े किए जा रहे वाहन, देखिए तस्वीरें

 

हिम एक्सप्रेस, धर्मशाला (ब्यूरो)

वैसे तो धर्मशाला को स्मार्ट सिटी से जोड़ने की कवायद पुरे जोर शोर से छिड़ी है। शहर में स्मार्ट रेन शेलटर, सीसीटीवी युक्त, पार्क, पार्किंग और इलेक्ट्रिक वाहन समेत कई सौगातें दी जा रही है। अफ़सोस स्मार्ट सिटी का दर्जा तो 2015 में मिल गया लेकिन स्मार्ट सोच की कमी आज भी अक्सर देखने को मिलती है। ताजा वाकया यहां के बाई पास स्थित एक स्मार्ट रेन शेलटर की है जहां दोपहिया वाहन खड़े करके पूरी कवायद पर पानी फेरा जा रहा है।

#himachal pradesh

बता दे कि स्मार्ट के हिसाब से इस बस स्टैंड में म्यूजिक सिस्टम के साथ चार्जिंग की सुविधा उपलब्ध है लेकिन कई जगह इस स्मार्ट बस स्टैंड में इंसानों की जगह वाहन खड़े किए जा रहे है। इसको लेकर स्थानीय लोगों ने रोष प्रकट किया हैं। गौरतलब है कि इससे पहले जब शहर में अंडर ग्राउंड डस्टबिन लगे थे तो कुछ ही समय में कइयों के ढक्क्न गायब हो गए थे। यहां तक कि कई डस्टबिनों में कपड़े और रजाईयां डालकर खराब किया गया था। धर्मशाला के बुद्धिजीवी वर्ग के मुताबिक जो सुविधाएं मिल रही है उनका सही तरिके से उपयोग होना चाहिए।

#breaking news

उधर, नगर निगम धर्मशाला के मेयर ओंकार नेहरिया से इस बाबत बात की गई तो उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी को चकाचक करने के लगातार प्रयास हो रहे है। उन्होंने कहा कि जो सुविधाएं जुटाई जा रही है उसके सही ढंग से प्रयोग होना चाहिए। उन्होंने लोगों से संसाधनों के उचित उपयोग की गुहार लगाई हैं।

Related posts

नादौन के जसोह की रहने वाली अनुराधा बनी नादौन की पहली महिला बस चालक ।

Sandeep Shandil

गेहूं की बिजाई के समय किसान धान बिकरी को लेकर परेशान

Sandeep Shandil

विधायक अरुण कुमार कूका ने किया बडोह अस्पताल का दौरा, अपनी गाड़ी में रखे सेनिटाइजर।

Sandeep Shandil

Leave a Comment