मुख्यमंत्री बार-बार ले रहे रैली की तैयारियों का जायजा, मोबाइल के अलावा अन्य सामान ले जाने की मनाही - himexpress
himexpress
Breaking News
Breaking News आयोजन दिल्ली मंडी हिमाचल

मुख्यमंत्री बार-बार ले रहे रैली की तैयारियों का जायजा, मोबाइल के अलावा अन्य सामान ले जाने की मनाही

 

हिम एक्सप्रेस, मंडी (ब्यूरो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 24 सितंबर को मंडी के पड्डल मैदान में होने जा रही युवा विजय संकल्प रैली की तैयारियों अब निर्णायक मोड़ पर पहुंच गई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगभग दो घंटे मंडी रुकेंगे। वह करीब 11 बजे कांगणी में लैंड करेंगे। यहां मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर उनका स्वागत करेंगे। इसके बाद सीधे रैली स्थल पर आएंगे। यहां पर सरकार के मंत्री, संगठन के पदाधिकारी गुलाब की कलियों से प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे। इसके लिए विशेष रूप से गुलाब की कलियां मंगवाई गई हैं।

पड्डल मैदान में प्रवेश के लिए बनाए छह गेट

प्रधानमंत्री के मंच पर इस बार मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के अलावा भाजयुमो के राष्ट्रीय व प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर उपस्थित रहेंगे, जबकि अन्य नेताओं के बैठने हेतू अलग से स्थान बनाया गया है। वहीं युवा विजय संकल्प रैली के लिए भाजयुमो कार्यकर्ता भी शुक्रवार को पहुंचने शुरू हो जाएंगे। करीब तीन हजार बसों व अन्य सैंकड़ों निजी वाहनों के जरिये युवाओं का मंडी आगमन होगा।

क्यूआर कोर्ड की जांच के बाद युवाओं को भेजा जाएगा अंदर

विभिन्न जिलों से युवा पारंपरिक भेषभूषा व वाद्य यंत्रों के लिए साथ मंडी पहुंचेंगे। युवाओं को लाने वाले वाहन रैली स्थल से कुछ किलोमीटर पीछे उतारेेंगे। उधर, रैली की तैयारियों का गुरुवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दो बार जायजा लिया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर गुरुवार सुबह शिमला रवाना होने से पहले भी पड्डल मैदान पहुंचे और उसके बाद उन्होंने शाम को शिमला से लौट कर फिर से सीधे पड्डल मैदान जाकर रैली की तैयारियों का जायजा लिया। वहीं पड्डल मैदान के अंदर प्रवेश के लिए छह गेट बनाए गए हैं। जबकि अंदर पंडाल में एंट्री के लिए 40 गेट स्थापित किए गए हैं। यहां पर क्यूआर कोर्ड की जांच के बाद युवाओं को अंदर भेजा जाएगा। लगभग आठ बजे से पंडाल में एंट्री की प्रकिया शुरू होगी। मोबाइल के अलावा कोई अन्य वस्तु अंदर नहीं ले जाने दी जाएगी। पीने के पानी की बोतल भी अंदर ही मिलेगी।

ऐतिहासिक होगी पीएम मोदी की रैली

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 24 सितंबर को हिमाचल आगमन पर पूरे प्रदेश के युवा उत्साहित हैं। यह संभवत: हिमाचल के इतिहास में पहली बार हो रहा है कि देश के प्रधानमंत्री प्रदेश के युवाओं को संबोधित करेंगे। युवाओं के लिए यह गौरव का अवसर है और सभी इसका इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का मंडी दौरा ऐतिहासिक होगा। उन्होंने यह बात गुरुवार प्रात: मंडी में पड्डल मैदान के निरीक्षण के उपरांत पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कही।

हिमाचल को 10 हजार करोड़ रुपए से अधिक की  विकास परियोजनाएं प्राप्त

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हिमाचल से गहरा लगाव है। उन्होंने सदैव प्रदेश के हितों को तरजीह दी है। प्रधानमंत्री के आशीर्वाद से वर्तमान सरकार के कार्यकाल में प्रदेश को 10 हजार करोड़ रुपए से अधिक की विकास परियोजनाएं प्राप्त हुई हैं। हाल ही में बल्क ड्रग पार्क की बड़ी सौगात प्रदेश को मिली है। यह पूरा प्रोजेक्ट करीब 50 हजार करोड़ का है। इससे 20 हजार युवाओं को सीधे तौर पर रोजगार मिलेगा, वहीं 10 हजार को अप्रत्यक्ष रोजगार का लाभ मिलेगा। इसके अलावा नालागढ़ में 500 करोड़ का मेडिकल डिवाइस प्रोजेक्ट स्वीकृत हुआ है।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने पड्डल मैदान का निरीक्षण किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 24 सितंबर के कार्यक्रम को लेकर चल रही तैयारियों का जायजा लिया। इस मौके भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल, पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।

 

Related posts

आप से डर गई भाजपा – कल्याण भंडारी

Sandeep Shandil

ख़ुशख़बरी: हिमाचल में पार्ट टाइम मल्टी टास्क वर्करों के आठ हजार पदों की भर्ती प्रक्रिया में ऐसे होगा चयन

Sandeep Shandil

ढांगू माजऱा व पठानकोट एयरपोर्ट के पास खड़ में आई बाढ़, दस हजार से ज्यादा लोग हुए प्रभावित

Sandeep Shandil

Leave a Comment