वन मंत्री ने औन्द में किया नए पटवार वृत तथा आदर्श विद्यालय का लोकार्पण - himexpress
himexpress
Breaking News
Breaking News आयोजन आर्थिक कांगड़ा हिमाचल

वन मंत्री ने औन्द में किया नए पटवार वृत तथा आदर्श विद्यालय का लोकार्पण

हिम एक्सप्रेस, नूरपुर (नरेश ठाकुर)

Advertisement

 

सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य तथा पेयजल की सुविधा मिलने से खुशहाल हुए गांव

वन, युवा सेवाएं एवम खेल मंत्री राकेश पठानिया ने आज बुधवार को विधानसभा क्षेत्र की औन्द पंचायत में नए पटवार वृत और राजकीय प्राथमिक पाठशाला औन्द को आदर्श विद्यालय बनाने पर उसका लोकार्पण किया । इस विद्यालय में सुविधाएं बढ़ाने पर 15 लाख रुपए व्यय किये गए हैं।

उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि गत पौने पांच वर्षों में विधानसभा क्षेत्र में सदवां को उप तहसील बनाने के साथ 6 नए पटवार वृत्त खोले गए हैं । इसके अतिरिक्त 8 नई पंचायतों का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि इन पटवार वृतों के खुलने से जहां लोगों को उनके घरद्वार के नजदीक अपने राजस्व संबंधी कार्य करवाने की सहुलियत मिल रही है वहीं नई पंचायतों के गठन से गांवों में विकास कार्यों को और गति मिली है।

#breaking news

वर्तमान कार्यकाल में करवाये गए विकास कार्यों पर बोलते हुए कहा कि

उन्होंने औन्द पंचायत में उनके वर्तमान कार्यकाल में करवाये गए विकास कार्यों पर बोलते हुए कहा कि पेयजल की समस्या से निजात दिलाने के लिए 3 करोड़ रुपए की लागत से कोपड़ा-औन्द नई स्कीम शुरू की गई है। इसके अतिरिक्त जल जीवन मिशन के तहत 39 करोड़ रुपए की लागत से शुरू की गई महत्वाकांक्षी चक्की खड्ड पेयजल योजना से भी इस क्षेत्र को लाभ मिल रहा है।

इसके अतिरिक्त खज्जन-जटोली-औन्द रोड़ के न्याड़ नाले पर 1 करोड़ 20 लाख रुपए से पुल का निर्माण किया गया है तथा औन्द से सोआरली रोड़ पर एक करोड़ रुपए व्यय किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिजली की कम वोल्टेज के समस्या से निज़ात दिलाने के लिए एक नया ट्रांसफॉर्मर लगाया जा रहा है जबकि पुराने ट्रांसफॉर्मर की क्षमता को भी बढ़ाया गया है।

वन मंत्री ने कहा कि डबल इंजन की सरकार के कार्यकाल में आमजन को बेहतर सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य तथा पेयजल, बिजली जैसी मूलभूत सुविधाओं के मिलने से गांव खुशहाल हुए हैं तथा लोगों का जीवन स्तर बेहतर हुआ है। उन्होंने कहा कि सरकार का कार्यकाल विकास की दृष्टि से सराहनीय व ऐतिहासिक रहा है। प्रदेश सरकार ने विकास के नए-नए आयाम स्थापित किए है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने हर गांव को सड़क सुविधा से जोड़ने का प्रयास किया है। राकेश पठानिया ने कहा कि प्रदेश सरकार का यह संकल्प है कि अंतिम पंक्ति में खड़े हुए नागरिक को सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ मिले और उनका जीवन सरल बन सके।

#himachal pradesh

ये रहे मौजूद

इस मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र शर्मा, तहसीलदार सुरभि नेगी, जलशक्ति विभाग के अधिशासी अभियंता अमित डोगरा, सहायक अभियंता देवेंद्र सिंह, ब्लॉक की जेई नीलम कुमारी, पंचायत प्रधान रेणु देवी, उप प्रधान दीपक चंदेल, भाजपा मंडल महामंत्री जोगिंद्र सिंह, ज़िला एसटी मोर्चा अध्यक्ष अमित शर्मा, भाजपा नेता पंकज धीमान, कश्मीर सिंह सहित अन्य गण्यमान्य लोग तथा पंचायत प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Related posts

कॉविड वैक्सीन लगाना व गांव में कोरोना के नियमों के प्रति जागरुक करें युवा : मनोज नेहरु युवा केंद्र चम्बा ने कीड़ी में लगाया एक दिवसीय शिविर

himexpress

पुलिस की बड़ी कामयाबी, साढ़े 9 किलो चरस के साथ एक तस्कर दबोचा

Sandeep Shandil

अब 27 दिसंबर को नहीं थमेंगे निजी बसों के पहिये , मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुलाया मंडी पूरी हो सकती है निजी बस ऑपरेटरों की मांग, टैक्सी आपरेटर काले बिल्ले लगाकर करेंगे मोदी का स्वागत। 

Sandeep Shandil

Leave a Comment