आदि कैलाश में फसे हिमाचल के 4 श्रद्धालुओं को निकाल लिया गया, 12 अभी भी फसे हुए है - himexpress
himexpress
Breaking News
Breaking News आस्था हिमाचल

आदि कैलाश में फसे हिमाचल के 4 श्रद्धालुओं को निकाल लिया गया, 12 अभी भी फसे हुए है

हिम एक्सप्रेस, हिमाचल ब्यूरो

Advertisement

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिला के तहत आने वाले आदि कैलाश में हिमाचल के 12 श्रद्धालु फंस गए हैं। आदि कैलाश में भू-स्खलन के कारण रास्ता बंद हो गया हैं। राज्य आपदा प्रबंधन हिमाचल प्रदेश द्वारा पिथौरागढ़ जिला प्रशासन से हासिल की गई जानकारी के अनुसार वहां हिमाचल के कुल 16 श्रद्धालु फंसे हुए। इनमें से चार को निकाल लिया गया है, जबकि 12 अब भी फंसे हुए हैं।

वहां उत्तराखंड के भी कई श्रद्धालु फंसे हैं। राज्य आपदा प्रबंधन को पिथौरागढ़ जिला प्रशासन की ओर से भेजी गई जानकारी के मुताबिक में फंसे हुए 12 श्रद्धालुओं में कुल्लू जिला के निरमंड से गोविंद, राजकुमारी, केर सिंह और जीव सिंह शामिल हैं। शिमला के रामपुर से देवीराम, मंडी के करसोग से पूनम कुमारी, गुंजन देवी, मंता सिंह, उर्मिला, जूरी लाल और लता शामिल हैं। शिमला के झाकड़ी से कीर्ति स्वरूप, पूनम कुमारी और कुल्लू से देवीदत्त, बबीता और कला नेगी शामिल हैं।

#himachal pradesh

राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा उत्तराखंड जिला प्रशासन के साथ श्रद्धालुओं को अलग करने और उनकी सहायता के लिए एक आपदा प्रबंधन सैल का गठन भी किया गया हैं। श्रद्धालुओं को सुरक्षित वापस लाने के लिए रविवार को चार उड़ानें भरी गई थीं। सिविल हेलिकॉप्टर के माध्यम से 15 लोगों को सुरक्षित वापस निकाला गया था।

इनमें से एक हिमाचली व्यक्ति भी शामिल था। इसमें निरमंड के रहने वाले गोविंद को बुधी से धारचुला के लिए सुरक्षित निकाला गया। इसके अलावा सोमवार को भी उड़ानें आयोजित की गईं। इस दौरान तीन हिमाचली लोगों को बुधी से धारचुला तक सुरक्षित निकाला गया। इनमें राजकुमारी, बबीता और कीर्ति स्वरूप हैं। इनके अलावा बाकी श्रद्धालु अब भी आदि कैलाश में फंसे हुए हैं, जबकि जिला प्रशासन पिथौरगढ़ रास्ता खुलवाने में लगा हुआ हैं।

Related posts

हिमाचल की आय का मुख्य स्त्रोत ही पर्यटन स्थल

Sandeep Shandil

प्रदेश वासियो को कल से मिलेगी गर्मी से राहत, मौसम फिर बदलेगा करवट, बारिश तूफ़ान होने कि आशंका, अलर्ट जारी

Sandeep Shandil

चम्बा में सुंगल के बन्नू गांव में रविवार रात बारिश के कारण हुए भू-स्ख्लन की जद में आने से महिला की मौत

Sandeep Shandil

Leave a Comment