जब तक गगन में चांद सूरज को लगी बिंदी रहे तब तक वतन की राष्ट्र भाषा हिंदी रहे-मानसी राणा - himexpress
himexpress
Breaking News
Breaking News आयोजन ऊना कम्पीटीशन रिव्यू हिमाचल

जब तक गगन में चांद सूरज को लगी बिंदी रहे तब तक वतन की राष्ट्र भाषा हिंदी रहे–मानसी राणा

 

हिम एक्सप्रेस, ऊना (जितेन्द्र कुमार) 

जिला ऊना उपमंडल बंगाणा क्षेत्र के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय तलमेहड़ा में बुधवार को विश्व हिन्दी दिवस बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। विद्यालय में इस उपलक्ष्य पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें बच्चों के बीच विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

इस दौरान भाषण प्रतियोगिता में दस प्रतिस्पर्द्धियों ने भाग लिया,जिसमें नवमी कक्षा की छात्रा मानसी राणा ने मात्र भाषा नहीं,मातृ भाषा हिंदी भाषों की अभिव्यक्ति है हिंदी, राजभाषा हिंदी है मातृ भाषा हिंदी है भारत के एकता की आशा है हिंदी,जब तक गगन में चांद सूरज को लगी बिंदी रहे तब तक वतन की राष्ट्र भाषा हिंदी रहे-पर बढ़िया प्रस्तुति पेश करने पर प्रथम स्थान प्राप्त किया। द्वितीय स्थान पर आठवीं की मानसी ठाकुर रहीं जबकि तृतीय स्थान सातवीं के हर्ष मोहम्मद ने प्राप्त किया।

प्रधानाचार्य सुभाष कौशल ने प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। आज के कार्यक्रम में मंच संचालन  का कार्य रजनीश कुमार डी पी ने किया जबकि निर्णायक मण्डल की भूमिका अंग्रेज़ी प्रवक्ता ज्योति डोगरा,हैल्थ केयर की प्रवक्ता इन्दु भारती और वाणिज्य की प्रवक्ता संजीवना ने निभाई।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य सुभाष कौशल के अलावा अर्थशास्त्र प्रवक्ता जीवन मोदगिल, हिंदी अध्यापक रजनी कांता, जीव विज्ञान प्रवक्ता मनीषा चौधरी और टी जी टी रीना भारती ने भी बच्चों को संबोधित किया।

Related posts

औषधीय पौधों की खेती के लिए किसान समूह होंगे गठित: डीसी

himexpress

सिरमौर में भयानक ट्रक हादसा,पंजाब के चालक की मौत

Sandeep Shandil

हमीरपुर में विभिन्न स्थानों में 4 जुलाई को बंद रहेगी बिजली

Sandeep Shandil

Leave a Comment