पाकिस्तान से पंजाब के लिए आयी 40 किलो हीरोइन, गुजरात तट में मिली पाकिस्तानी बोट, 6 गिरफ्तार - himexpress
himexpress
Breaking News
Breaking News आर्थिक ज्ञान दिल्ली देश विदेश

पाकिस्तान से पंजाब के लिए आयी 40 किलो हीरोइन, गुजरात तट में मिली पाकिस्तानी बोट, 6 गिरफ्तार

हिम एक्सप्रेस, पंजाब ब्यूरो

Advertisement

बोट के पाकिस्तानी चालक दल और बोट को आगे की जांच व कार्रवाई के लिए जाखू लाया गया है। आईसीजी के निगरानी दल ने बोट को जाखू तट से 33 समुद्री मील दूर इस बोट को दबोचा। इन्हें आईसीजी की त्वरित हमलावर बोटों ने पकड़ा।

भारतीय तटरक्षक बल (ICG) और गुजरात एटीएस ने भारतीय समुद्री क्षेत्र में घुस आई एक पाकिस्तानी बोट को पकड़ा है। इसमें 200 करोड़ रुपये मूल्य के 40 किलो हेरोइन पकड़े जाने की सूचना है। बोट के पाकिस्तानी चालक दल और बोट को आगे की जांच व कार्रवाई के लिए जाखू लाया जा रहा है।

पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नाव से मिली 40 किलोग्राम हेरोइन

आईसीजी के निगरानी दल ने बोट को जाखू तट से 33 समुद्री मील दूर इस बोट को दबोचा। इन्हें आईसीजी की त्वरित हमलावर बोटों ने पकड़ा। चालक दल के छह सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है। एटीएस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को बताया कि गुजरात तट से दूर अरब सागर में एक पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नाव से 200 करोड़ रुपये मूल्य की 40 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई है।

पंजाब भेजी जाना थी हेरोइन

एटीएस के अधिकारी ने कहा कि ड्रग्स ले जा रही मछली पकड़ने वाली बोट को कच्छ जिले के जाखू बंदरगाह के पास तटरक्षक बल और एटीएस की एक संयुक्त टीम ने बीच समुद्र में रोका।इससे जब्त हेरोइन को गुजरात तट पर उतारने के बाद सड़क मार्ग से पंजाब ले जाया जाना था। उन्होंने कहा कि एक विशेष सूचना के आधार पर हमने पाकिस्तान से रवाना हुई नाव को रोका और छह पाकिस्तानी नागरिकों को 40 किलो हेरोइन के साथ पकड़ा। जब्त बोट के साथ एटीएस और तटरक्षक बल के अधिकारी आज दिन में जाखू तट पर पहुंच सकते हैं।

पहले भी गुजरात के समुद्र तट से मादक पदार्थों की बड़ी खेप पकड़ी जा चुकी है। कुछ विदेशी नागरिकों को भारी मात्रा में नशीले पदार्थों के साथ पकड़ा था। उन्होंने गुजरात तट के माध्यम से भारत में तस्करी करने की योजना बनाई थी।

Related posts

बद्दी की कैलाश विहार कालोनी में मिली महिला की सिर कटी लाश

himexpress

बाहरा विश्वविद्यालय वाकनाघाट और सनराइज यूथ क्लब बसाल ने पांडवों का घर रही करोल पर्वत की गुफा पर स्वच्छता अभियान का किया आयोजन

himexpress

पंचकुला में जारी है वोकेशनल शिक्षको का आंदोलन

Sandeep Shandil

Leave a Comment