हिन्दू महासभा शीर्ष नेतृत्व वाद की अगली सुनवाई 14 नवंबर को होगी - himexpress
himexpress
Breaking News
Breaking News English आयोजन दिल्ली

हिन्दू महासभा शीर्ष नेतृत्व वाद की अगली सुनवाई 14 नवंबर को होगी

 

हिम एक्सप्रेस, नई दिल्ली (ब्यूरो)

अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के विवाद से संबंधित दो वाद पटियाला हाउस जिला न्यायालय में न्यायधीश अतिरिक्त जिला न्यायधीश की अदालत में लंबित है । दोनो वाद की सुनवाई करते हुए न्यायधीश सुधांशु कौशिक ने 14 नवंबर की तिथि अग्रिम सुनवाई के लिए निर्धारित की है ।

हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता नीरन गौतम ने आज जारी बयान में यह जानकारी देते हुए बताया कि हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर लंबे समय से विवाद चल रहा है । सुश्री राज्यश्री चौधरी ने स्वयं को संवैधानिक राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित करवाने के लिए वाद संख्या 147 / 21 दायर किया हुआ है । स्वामी चक्रपाणि ने भी स्वयं को संवैधानिक राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित करवाने के लिए वाद संख्या 224 / 22 दायर की है । दोनो वाद की सुनवाई आज एक साथ हुई ।

नीरन गौतम ने बताया कि सुनवाई के दौरान आज न्यायालय में अखिल भारत हिन्दू महासभा के शीर्ष नेता रविन्द्र कुमार द्विवेदी भी उपस्थित रहे । स्वामी चक्रपाणि पक्ष से इंदिरा तिवारी और विनय श्रीवास्तव , राज्य श्री चौधरी पक्ष से अनिल त्रिपाठी , बाबा नंद किशोर मिश्र पक्ष से स्वयं बाबा नंद किशोर मिश्र अपने अधिवक्ताओं के साथ और मुन्ना कुमार शर्मा पक्ष के अधिवक्ता न्यायालय में उपस्थित हुए और अपना अपना पक्ष प्रस्तुत किया । भारतीय निर्वाचन आयोग के अधिवक्ता और पुलिस आयुक्त कार्यालय के प्रतिनिधि भी न्यायालय में उपस्थित रहे ।

हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुशील कुमार शर्मा ने कहा कि न्यायालय के बाहर सभी गुटों की पारस्परिक सहमति से गुटबाजी को समाप्त करने का विकल्प ही सर्वश्रेष्ठ विकल्प सिद्ध होगा । इस विकल्प पर कार्य करने और सकारात्मक परिणाम प्राप्त करने के उद्देश्य से हिन्दू महासभा के शीर्ष नेता रविन्द्र कुमार द्विवेदी ने फरीदाबाद निवासी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह वर्मा लच्छू भैया को उत्तरदायित्व सौंपा है । लच्छू भैया ने सभी पक्षों से वार्ता कर एक संयुक्त एकीकरण टीम का गठन करने और एकीकरण टीम के माध्यम से गुटबाजी को समाप्त करवाने की घोषणा की है ।

सुशील कुमार शर्मा ने बताया कि हिन्दू महासभा की एक बडी सभा का आयोजन अक्तूबर के प्रथम सप्ताह में फरीदाबाद में होगा , जिसमे सभी गुटों के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जायेगा ।

Related posts

महंगाई से परेशान लोगों के लिए अच्छी खबर।

Sandeep Shandil

मेरा कुटलेहड़ मेरा परिवार के तहत महिला मंडल मतोह किया सम्मानित,पंखे, दरी, क्रिकेट किट भी दी

Sandeep Shandil

खनन माफियों की जान पड़ी खतरे में, अवैध खन्न कर रहे लोग बहे पानी के तेज बहाव में एनडीआरएफ की टीम ने शुरू किया राहत कार्य

Sandeep Shandil

Leave a Comment