himexpress
Breaking News
Breaking Newsऊनाकांगड़ाकिन्नौरकुल्लूचंबाबिलासपुरमंडीलाहुल-स्पीतिशिमलासिरमौरसोलनहमीरपुरहिमाचल

मांगे न मानने पर बसें जलाने की दी चेतावनी, निजी बस ऑपरेटरों की मंत्रिमंडल बैठक से जुड़ी है उम्मीदें

बस हड़ताल

हिमाचल प्रदेश में निजी बस ऑपरेटरों की हड़ताल

Advertisement
अभी भी जारी है। जिसके चलते विभागीत स्तर पर इस मुद्दे पर चर्चा होना शुरू हो गया है। इसलिए बुधवार को होने वाली मंत्रिमंडल की बैठक में बस ऑपरेटरों की मांगों की भी समीक्षा कर और निर्णय लिया जा सकता है। इस बैठक से सभी ऑपरेटरों की उम्मीदें जुड़ी हुई हैं। लेकिन दूसरी ओर यदि मंत्रिमंडल की इस बैठक में भी उनकी मांगों का नज़रअंदाज किया गया। तो आंदोलन को जारी रखा जाएगा। इसी के साथ निजी बस ऑपरेटर संघ ने मांग पूरी न होने पर बसों में आग लगाने की चेतावनी दी है।

  • एक-एक बस को लगाएंगे आग

प्रशासन को चेतावनी देते हुुए संघ के महासचिव रमेश कमल ने कहा कि यदि इस बैठक में भी सरकार ने हमारे पक्ष में कोई फैसला नहीं लिया। तो सभी मिलकर प्रदेश की एक-एक बस को आग को हवाले कर देंगे। दोनों तरह के टैक्सों को मिला कर एक साल की धनराशि करीब 45 करोड़ रुपये है।

इस आंदोलन की मांगों में यह भी शामिल है कि प्रशासन ऑपरेटरों को दो लाख रुपये की कैपिटल जारी करें। इस 45 करोड़ की राशि को माफ किया कर निजी बस ऑपरेटरों को राहत प्रदान की जाए। ऐसा हो जाने पर बस ऑपरेटर अपनी सेवाओं को शुरू कर निर्धारित अवधि में इस रकम को वापिस चुका देंगे।

  • पंजाब भी कर चुका है टैक्स माफ

निजी बस ऑपरेटर संघ के महासचिव रमेश कमल ने बताया कि पंजाब सरकार ने दिसंबर 2020 तक का एसआरटी टैक्स माफ कर दिया है। इसी के साथ अभी और सहायता प्रदान करने में मामले में चर्चा की जा रही है। लेकिन हिमाचल में बीते अगस्त महीने का टोकर और पथकर टैक्स माफ नहीं किया गया है। प्रदेश में इस महामारी के समय में सभी बस ऑपरेटरों को काफी घाटा हुआ है। यदि इस समय भी राहत प्रदान न की गई तो यह आंदोलन जारी रहेगा और सभी बसों को आग लगा दी जाएगी।

Related posts

हिमाचल के लाहौल मे ठंड का प्रचंड रुप सरसो के तेल के पेकैट तक हुये जाम ।

Sandeep Shandil

ऊना खड्ड मे रेत से भरा हुआ ओवरलोड 18 चक्की पलटा ट्रक

Sandeep Shandil

आंगनवाड़ी वर्कर संयोगिता देवी सेवानिवृती पर हुई सम्मानित

Sandeep Shandil

Leave a Comment