himexpress
Breaking News
Breaking Newsऊनाकांगड़ाकिन्नौरकुल्लूचंबाबिलासपुरमंडीलाहुल-स्पीतिशिमलासिरमौरसोलनहमीरपुरहिमाचल

मांगे न मानने पर 3 मई से हो सकती है निजी बसों की आवाजाही पूर्ण रूप से बंद

बस हड़ताल

निजी बस ऑपरेटरों ने किया अनिश्चितकालीन हड़ताल का किया ऐलान
Advertisement

महामारी के इस समय में हिमाचल प्रदेश के निजी बस ऑपरेटरों ने अपनी मांगों के अंतिम प्रस्ताव को देते हुए हड़ताल का ऐलान कर दिया है। आज के समय में करीब 15 प्रतिशत निजी बस सेवा ही कार्यशील है। बढ़ती महंगाई और कम सवारियां होने की वजह से कई लोगों का रोजगार छिन चुका है। ऐसे में अंतिम अल्टीमेटम के रूप में बस ऑपरेटरों ने वर्किंग कैपिटल और टैक्स माफी की मांगों को प्रदेश सरकार के सामने रखा है। 

हिमाचल निजी बस ऑपरेटर संघ के अध्यक्ष राजेश पराशर की अध्यक्षता में 24 अप्रैल के दिन वर्चुअल बैठक का आयोजन किया गया था। इस बैठक में सर्वसहमति के साथ मांगे पूरी न होने पर अनिश्चितकाल तक हड़ताल करने का निर्णय लिया गया है। निजी बस आॅपरेटर संघ के महासचिव रमेश कमल का कहना है कि प्रदेश सरकार को आश्वासन देते हुए आठ महीने से भी ज्यादा समय हो गया है। लेकिन अब तक किसी भी प्रकार की राहत प्रदान नहीं की गई है। अब समय ऐसा आ गया है कि विरोध के अलावा हमारे पास कोई भी विकल्प नहीं बचा है।

सोमवार को उपायुक्त के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजा गया है। यदि एक सप्ताह के भीतर भी निजी बस ऑपरेटरों की मांग को अनदेखा किया गया। तो निजी बसों की आवाजाही को पूर्ण रूप से बंद कर दिया जाएगा। इस दौरान फतेहपुर एवं मंडी के उपचुनाव में निजी बस ऑपरेटर एक साथ मिल कर प्रदेश सरकार का विरोध करेंगे। निजी बसों की आवाजाही बंद होने से लाखों लोगों का रोजगार भी बंद हो जाएगा। इससे पेट्रोल पंप से लेकर पंचर बनाने वाले लोग भी प्रभावित होंगे।

 

Related posts

मण्डी में फंदे पर झूलता हुआ मिला युवक का शव

Sandeep Shandil

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर आज मनाली के माल रोड पर स्थापित पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

Sandeep Shandil

नशे में पत्नी से मारपीट करना एक व्यक्ति को पड़ा महंगा।

Sandeep Shandil

Leave a Comment